Not known Facts About किचन के लिए कुछ उपयोगी टिप्स

Wiki Article



वास्तु शास्त्र के अनुसार घर का मुख्य द्वार का रंग

जब घर के एंट्रेंस की सजावट की बात आती है, तो आइना लगाना आम बात है। हालांकि, एंट्रेंस हॉल में शीशा या कुछ ऐसी चीजें रखते समय वास्तु शास्त्र के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखना जरूरी है। कभी भी मुख्य द्वार के सामने शीशा न लगाएं।

इससे वैभव, अच्छा भाग्य और समृद्धि आती है.

दक्षिणमुखी घर के वास्तु नियमों के अनुसार, लकड़ी के दरवाजों के लिए पीतल के हैंडल दक्षिणमुखी प्रवेश द्वार के लिए मुख्य दरवाजे के लिए एक आदर्श विकल्प है। अगर मुख्य दरवाजा पश्चिम की ओर है, तो धातु के दरवाज़े के हैंडल का उपयोग करें। पूर्व की ओर मुख किए हुए घर के प्रवेश के लिए वास्तु के अनुसार लकड़ी और धातु के संयोजन की सलाह दी जाती है, जबकि उत्तर दिशा के दरवाजों के लिए चांदी का सुझाव दिया जाता है।

क्या आप भी हमारी तरह नमी के कारण फर्नीचर में लगने वाली फंगस के परेशान हैं? अगर हां, तो आपको ज्यादा पैसा खर्च करने की कोई जरूरत नहीं हैं क्योंकि आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप किचन में मौजूद फंगस से छुटकारा पा सकती हैं। तो देर किस बात की आइए जानते हैं।

हैं वहां कॉटन की सहायता से एल्कोहल लगाकर धो दें. दाग चले जाएंगे.

चावल की खीर बन जाने पर एक चम्मच गुलाब का शरबत डालें, खीर की रंगत और स्वाद बढ़ जाएगा।

बेडरूम के लिए मॉड्यूलर अलमारी डिजाइनों में से एक के रूप में दर्पण

मुख्य द्वार पर डेंट या खरोंच चेक करें, क्योंकि यह ठीक नहीं है। टूटे दरवाज़े से मान-सम्मान घट सकता है। अगर घर का प्रवेश द्वार डैमेज हो गया है या उसमें दरारें हैं, तो आप इसे तुरंत एक जरूर बदल दें। टूटे या क्रैक हुए दरवाजों को वास्तु दोष माना जाता है, जो परिवार के सदस्यों के वित्त और सम्पूर्ण खैरियत पर बुरा प्रभाव डाल सकता है।

आपके स्थान read more को जीवंत करने के लिए बिस्तर और अलमारी के डिज़ाइन

कटे हुए आलू डालने के बाद भी नमक ज्यादा नहीं रहेगा।

हालांकि,ब्लीच से फर्नीचर का रंग हल्का हो सकता है। इसलिए इसका इस्तेमाल पहले इसके बैकसाइड पर करें।

कुछ घरों में एक से अधिक मुख्य प्रवेश द्वार होते हैं। हालांकि, ऐसा माना जाता है कि एक ही प्रवेश द्वार होने से अधिक धन की प्राप्ति होती है। घर के प्रवेश द्वार में दो दरवाजे से घर वालों को आरामदायक जीवन मिलता हैं, जबकि मुख्य द्वार के समानांतर एक लाइन में तीन दरवाजे नकारात्मक माने जाते हैं और इससे बचना चाहिए। इसी तरह मुख्य द्वार पर भी तीन से ज्यादा दरवाजे नहीं होने चाहिए क्योंकि इससे परेशानी होती है।

हैं वहां कॉटन की सहायता से एल्कोहल लगाकर धो दें. दाग चले जाएंगे.

Report this wiki page